How to start app Business ऐप का बिजनेस कैसे स्टार्ट करें

 

            ऐप का बिजनेस कैसे स्टार्ट करें 

How to start app Business ऐप का बिजनेस कैसे स्टार्ट करें

हेलो भाई लोग आप यदि सोच रहे हैं एप डेवलपमेंट बनाने के लिए तू यदि आप बिजनेस करना चाहते हो तो नीचे मैं कुछ सुझाव दिया जिसे आप पढ़ कर अपने बिजनेस में आप सफल हो सकते हैं

ज्यादातर लोग जो अपने iOS एप्लिकेशन डेवलपमेंट कंपनी के साथ आने की योजना बना रहे हैं, वे आमतौर पर सोचते हैं कि वे तुरंत आधे काम के लिए दो बार कमाई शुरू कर देंगे, जिसका उपयोग वे अपने नियमित काम करने के लिए करते हैं। कुछ लोग भाग्यशाली होते हैं, लेकिन हर किसी के पास इस तरह का भाग्य नहीं होता है। इससे पहले कि आप उद्यमशीलता की दुनिया में प्रवेश करें, यह अच्छा होगा कि एक ठोस व्यवसाय योजना तैयार करें और मोबाइल ऐप्पल उद्योग कैसे काम करता है, इसकी उचित समझ है।

नीचे कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपके मोबाइल एप्लिकेशन विकास व्यवसाय को स्थापित करने में आपकी मदद करेंगे:

एक डेवलपर के रूप में साइन अप करें: आइए बुनियादी बातों के साथ शुरू करें यानी एंड्रॉइड और आईओएस ऐप स्टोर तक पहुंच प्राप्त करें। चूंकि Google और Apple बाज़ार के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि आप सबसे पहले इन दो स्टोर पर साइन अप करें। एक बार जब आप ऐप को पूरा कर लेते हैं, तो आपको इसे इन दो ऐप स्टोर में जमा करना होगा और प्रत्येक कंपनी अपने स्टोर पर इसे आधिकारिक बनाने से पहले आपके ऐप की समीक्षा करेगी।  प्रक्रिया आपके ऐप की सारी जानकारी और, इंटरफ़ेस आदि अच्छे से आपके ऐप की जांच की जाएगी है और सुनिश्चित करें कि आप ऐप में किसी मैलवेयर या स्पैम को एम्बेड नहीं कर रहे हैं।

और आपका ऐप जब प्ले स्टोर मैं आ जाएगा तो उसके बाद.                  Apple. iOS

एक बार जब आपका ऐप ऐप स्टोर द्वारा स्वीकार कर लिया जाता है, तो आपका ऐप आधिकारिक रूप से उनके स्टोर में सूचीबद्ध हो जाएगा, और आपको बिक्री मूल्य का 75% मिलेगा, और बाकी की राशि ऐप स्टोर द्वारा रखी जाएगी। गेम में आने के लिए, आपको Apple के iOS डेवलपर प्रोग्राम के लिए साइन अप करना होगा जिसकी कीमत $ 90 / वर्ष है और Android के लिए आपको डेवलपर कंसोल के लिए पंजीकरण करना होगा, जिसकी एक बार की फीस $ 30है

             बनाने के लिए कुछ अतिरिक्त टॉपिक: 

आपके खुद के व्यवसाय का मतलब अपने समय के साथ अधिक लचीलापन है, लेकिन यह विभिन्न अन्य जिम्मेदारियों को भी लाता है जिन्हें आपको कुशलता से संभालना है। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपना व्यवसाय एकमात्र स्वामित्व आधार पर शुरू किया है, तो आपको ऐप परीक्षण, डिजाइनिंग, क्लाइंट्स के साथ बातचीत, मार्केटिंग और यहां तक ​​कि ऐप के स्वामित्व और अनुबंध से संबंधित कानूनी मामलों को भी संभालना होगा।

यदि आपके पास पैसा है तो आप बड़े से बड़े डेवलपमेंट को अपने डिजाइनिंग के लिए काम पर लगा सकते हैं

यदि आपके पास एक अच्छा बजट है, तो आप एक iOS ऐप डेवलपर को किराए पर ले सकते हैं जो आपकी ओर से ऐप को डिज़ाइन, डेवलपर और परीक्षण करेगा ताकि आप विपणन और कानूनी कार्यों को ठीक से संभाल सकें। इसके अलावा, आप साझेदारी के आधार पर भी अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और पूल किए गए पूंजी संसाधनों और जनशक्ति का पूरा लाभ उठा सकते हैं।

                अपने ऐप का निर्माण करें: 



यदि आपके पास एक छोटा बजट है और आपके पास एक अच्छा प्रोग्रामिंग या कोडिंग ज्ञान है, तो आप ऐप को खुद से लिख सकते हैं। नीचे दिए गए चार उपकरण हैं जो आपको एक सुविधा संपन्न ऐप बनाने में मदद करेंगे:

Appery.io- शुरुआती लोगों के लिए थोड़ा जटिल है, यह टूल ऐप्स के साथ डेटा सेवाओं का एक उत्कृष्ट एकीकरण पैक करता है। Appery.io एक मुफ्त योजना के साथ आता है जो अधिकतम तीन पृष्ठों और एक उपयोगकर्ता की अनुमति देता है। और प्रारंभिक चरण में, तीन पृष्ठ पर्याप्त हैं, शुरू करने के लिए।


गुड बार्बर- यह टूल 30-दिन के निशुल्क परीक्षण पैकेज के साथ आता है और उसके बाद, आप $ 16 / माह से शुरू होने वाले उनके प्रीमियम प्लान को चुनते हैं। इस टूल को दूसरों से अलग खड़ा करने के लिए इसके डिज़ाइन तत्व, Google फ़ॉन्ट एकीकरण और बहुत सारे आइकन हैं। इसके अलावा, आप इस टूल से संबंधित कई ऑनलाइन ट्यूटोरियल और वेबिनार भी पा सकते हैं।

                            Appy Pie:

आप इस टूल की मुफ्त सेवाओं का आनंद ले सकते हैं यदि आप उन्हें अपने ऐप में विज्ञापन चलाने देते हैं तो आप विज्ञापन-मुक्त योजना में अपग्रेड कर सकते हैं जो $ 7 / महीने से शुरू होती है। Appy Pie रेस्तरां, बैंकिंग, रेडियो, फोटो-साझाकरण आदि जैसे पूर्व-निर्धारित ऐप श्रेणियों के साथ आता है, इसके अलावा, वे कई प्रकार की सुविधाएँ भी प्रदान करते हैं, जिनके द्वारा आप विभिन्न स्थान जैसे GPS स्थान, पुश सूचनाएँ, और बहुत कुछ जोड़ सकते हैं अधिक।

                           गेम-सलाद:

 यदि आप मोबाइल गेम बनाने की योजना बना रहे हैं तो यह उपकरण आपके लिए एकदम सही है। अधिकांश Android अनुप्रयोग विकास सेवा प्रदाता के पास यह उपकरण है। इस टूल के मुफ्त संस्करण में विज्ञापन होते हैं, लेकिन $ 299 का संस्करण है जो विज्ञापनों को पूरी तरह से हटा देता है और इन-ऐप खरीदारी को उपलब्ध कराता है। यदि आप इन-ऐप खरीदारी के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं, तो यह उपकरण आपके खेल में इस सुविधा को जोड़ने में आपकी मदद करेगा।

                          टेस्ट और रीटेस्ट: 

ऐप स्टोर में अपना ऐप सबमिट करने से पहले, यह अच्छा होगा कि आप अपने ऐप को सही तरीके से जांच लें। यह कुछ ऐसा है जिसे आप अपने दम पर नहीं कर सकते; आप अपने दोस्तों को अपने ऐप के बीटा संस्करण को चलाने के लिए कह सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि ऐप का उपयोग करते समय उन्होंने किसी भी समस्या, अंतराल या बग का पता लगाया है। 

                        इसके अलावा

आप अपने ऐप के शुरुआती संस्करणों को भी रोलआउट कर सकते हैं जिनमें सीमित विशेषताएं हैं। इसके द्वारा, आपको अपने ऐप की कार्यक्षमता और उपयोगकर्ता-इंटरफ़ेस से संबंधित वास्तविक समय की प्रतिक्रिया मिलेगी। आप एंड्रॉइड ऐप डेवलपर्स को भी किराए पर ले सकते हैं जो आपकी ओर से ऐप का परीक्षण करेंगे।

              अपने ऐप को ऐप स्टोर में जमा करें:

 अपने ऐप की टेस्टिंग और री-टेस्टिंग करने के बाद, यह आखिरकार आपके द्वारा संबंधित ऐप स्टोर्स पर सबमिट करने का समय है। एक बार जब आप अपना ऐप सबमिट कर देते हैं, तो इसकी समीक्षा ऐप स्टोर के लिए काम करने वाले डेवलपर्स द्वारा की जाएगी। किसी ऐप की समीक्षा करने में औसतन 13 दिन का समय लगता है। यदि आपका ऐप ऐप स्टोर की गुणवत्ता परीक्षणों में उत्कृष्टता प्राप्त करता है, तो वे आपके ऐप को उनके स्टोर पर सूचीबद्ध करेंगे, और आपको आपके ऐप की स्वीकृति से संबंधित एक स्वागत योग्य मेल प्राप्त होगा। 

  और कुछ नया सीखना है तो नीचे लिंक पर क्लिक करें

नीचे क्लिक करें👇


 👉      सर्वश्रेष्ठ ERP अनुकूलन और विकास सेवा      👈




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ